वर्चुअल बैठकों में भाजपा के भावी कार्यक्रमों को बूथ स्तर तक सफल बनाने का आह्वान

वर्चुअल बैठकों में भाजपा के भावी कार्यक्रमों को बूथ स्तर तक सफल बनाने का आह्वान

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह-महामंन्त्री संगठन शिवप्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की राजनीति के स्वरूप को बदला है। उन्होंने राजनीति से सामाजिक कार्यों को जोड़ा है। शिव प्रकाश ने यह बात आज भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षो सांसदों, मंत्रियों व विधायकों सभी दायित्वधारी राज्यमंत्रियों की वर्चुवल बैठक को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने पार्टी के 14 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमो की रूपरेखा बताते हुए कहा कि इनमें सभी कार्यक् कर्ताओं विधायक- सांसद से लेकर मंत्रियों तक सभी की सक्रिय भूमिका होनी चाहिए। साथ ही कार्यक्रम की बूथ स्तर तक सफलता से आयोजित किये जाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएगी, इसी क्रम में 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जाएगा। इसके बाद 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस को बूथ स्तर विचार दिवस व 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन को आत्म निर्भर भारत सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है ।इसके लिए उन्होंने योजना बनाकर प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा।

शिव प्रकाश ने 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के 70वे जन्मदिन को सप्ताह भर 70 के अंकों के साथ जोड़कर योजना बनानी चाहिए।जिसके अंतर्गत प्रदेश से लेकर जिला मंडल व बूथ स्तर तक 70 स्थानों या 70 व्यक्तियों को जोड़कर कोविड 19 के मानकों का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित करने हैं ।श्री शिवप्रकाश ने कहा कि सेवा सप्ताह के प्रथम दिन दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण दूसरे दिन कोविड गाइड लाइन के तहत गरीबों व हॉस्पिटल में मरीजो व कोविड मरीजों को फल वितरण तीसरे दिन भाजपा युवा मोर्चा को कोरोना मोर्चा के रूप में ब्लड व प्लाज्मा डोनेशन कैम्प लगाकर कोरोना की लड़ाई में सहभाग करने ,चैथे दिन वृक्षारोपण कर वृक्षारोपण के साथ उसकी संरक्षण व सुरक्षा भी सुनिश्चित करने उसका प्रभारी नियुक्त करने पांचवे दिन प्लास्टिक प्रयोग न करने के लिए प्रदेश भर में उदाहरण प्रस्तुत कर कार्य करना छठे दिन स्वच्छता कार्यक्रम सातवें दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों का जनता में व्यापक प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित करने की योजना बनाकर क्रियान्वित करने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति में एक नये युग की शुरुआत की है। श्री मोदी ने विकासपरक राजनीति की शुरुआत की है ।उन्होंने राजनीति को समाज सेवा से जोड़ कर राजनीति में गुणात्मक परिवर्तन लाये है। इसमे चाहे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ हो स्वछता अभियान हों या वी आई पी संस्कृति पर प्रहार हो इनकी भी सभी लोगो को चर्चा करनी चाहिए। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने संगठन के आगामी कार्यक्रमो व मोर्चा प्रकोष्ठों प्रकल्पों के विस्तार पर चर्चा करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारियों को व्यक्ति के प्रति नही उसके कार्य के प्रति विचार कर सबको साथ लेकर कार्य करने की प्रवृति विकसित करनी चाहिये। साथ कार्यकर्ताओं को भी मन मुताबिक दायित्व के बजाय कार्य के महत्व के पर ध्यान देकर संगठन का कार्य करना चाहिए। क्योंकि दायित्व चाहने वालो की संख्या अनेक है लेकिन पद एक ही होता है इसलिए सभी कार्यकर्ताओं को जो कार्य दिया जाए उसके के प्रति ध्यान देना अपना कर्तव्य समझना चाहिए । श्री अजेय ने कहा कि अभी संगठन में बिभिन्न मोर्चों प्रकोष्ठों प्रकल्पों का विस्तार होना है ।उसके लिए सभी लोगो को दायित्व देने के लिए हमें व्यक्ति नही अपितु उसके कार्यों के प्रति विचार कर दायित्व देना अच्छा रहेगा। इस अवसर पर प्रदेश के प्रदेश पदाधिकारी, मंत्री सांसद विधायक मेयर जिला पंचायत, नगरपालिका, नगर पंचायत अध्यक्ष दायित्व धारी दो बैठकों में वर्चुवल माध्यम से उपस्थित रहे।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *