इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा

इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा

लाहौर। युवा हैदर अली को अपनी शानदार फार्म का फायदा मिला और उन्हें अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होने वाले दौरे के लिये पाकिस्तानी टीम में पहली बार शामिल किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये 29 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है, इसमें सबसे हैरानी भरा चयन पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को भी शामिल करना है जो पाकिस्तान के लिये अंतिम बार अक्टूबर 2019 मेंखेले थे जबकि तेज गेंदबाज सोहेल खान ने चार साल बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी की है जो दिसंबर 2017 में टीम के अंतिम मैच खेले थे।

 पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को तीन टेस्ट और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये 29 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है 

हैदर ने 2019-20 सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद उन्होंने 2020-21 सत्र के लिये ‘एमर्जिंग’ अनुबंध भी हासिल किया था। वह पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज भी रहे थे। मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मध्यक्रम बल्लेबाज हैरिस सोहेल के दौरे से हटने के एक दिन बाद टीम की घोषणा हुई है। पीसीबी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘आमिर ने हटने का फैसला किया ताकि वह अगस्त में अपने बच्चे के जन्म पर यहां रह सकें जबकि हैरिस ने कोविड-19 महामारी के कारण दौरे से हटने का विकल्प चुना। ’’ कवर के तौर पर टीम में चार रिजर्व खिलाड़ियों को चुना गया है। हैदर के अलावा काशिफ भट्टी टीम में नया चेहरा हैं। काशिफ आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल थे लेकिन वह खेले नहीं थे।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *